दौड़ और विजेता

दौड़ और विजेता  


सफलता पूछती है क्या तुमने सच में पूरा प्रयास किया ? पूरा प्रयास ?

क्या तुमने अपना शत प्रतिशत लगाया ? हर रोज़...आज .?

बड़े सपने देखना । लक्ष्यों के लिए ख़ुद को झोंक देना । जीत की तैयारी करना और लक्ष्य पूरा ना होने तक लगातार प्रयास करना , हर एक के बस की बात नहीं होती । क्या आप सफलता की परीक्षा भेद पाए ? कुछ असफलताए बहुत लंबी , बड़ी और झकझोरने वाली होती है तोड़ कर रख देती है क्या आप ख़ुद को जोड़कर लगातार सतत प्रयास कर पाये ?

क्योंकि अगर तुम्हारा जवाब हाँ है तो निश्चित ही आज नहीं तो कल , परिणाम ज़रूर मिलेंगे । हर असफलता बड़ी सफलता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है । कई अंधेरे  असफलता के घने लंबे रास्तों पर चलकर मैंने ये जाना कि हर प्रयास का फल मिलता ज़रूर है ।

हाँ मैं अपना शत प्रतिशत लगाऊँगा । हाँ मैं कर दिखाऊँगा । क्योंकि ये लड़ाई है मेरे अस्तित्व की , मेरे वजूद की।

ये दौड़ मेरी है । और मैं एक विजेता हूँ । मेरी माँ ने एक विजेता को जन्म दिया है । एक सच्चे विजेता को जिसकी नैतिकता, जिसके मूल्य , जिसका हौसला हर मुश्किल के बाद और भी मज़बूत हो जाता है ।

मेरी कड़ी मेहनत और मेरे शत प्रतिशत प्रयासों से मेरी सफलता का एक ऐसा दौर आने वाला है जो युगों युगों तक प्रेरणा बनेगा । मेरी सफलता बहुत बड़ी है मैंने इसकी तैयारी कर ली है लाखों जीवन को बदलने की पवित्र दास्ताँ ।

क्या ये आपकी अपनी कहानी है? क्या आप मेरे साथ हैं ज़िंदगी बदलने वाली इस यात्रा में ?

Mahaavir Kantura

Mahaavir Kantura is an Author ,Entrepreneur, Health & Wellness Coach & Top Leader at VLCC Wellscience, Direct Selling Vertical Of VLCC, Leading Wellness Brand Of Asia.He is working on the mission of spreading Health Wealth and Happiness.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post